​ ​ मुहब्बत में गद्दारी-ब्लैकमेलिंग की सजा 'मौत', पति सहित प्रेमिका गिरफ्तार
Thursday, April 2, 2020 | 12:40:49 PM

RTI NEWS » News » National


मुहब्बत में गद्दारी-ब्लैकमेलिंग की सजा 'मौत', पति सहित प्रेमिका गिरफ्तार

Wednesday, January 29, 2020 10:10:06 AM , Viewed: 30
  • नई दिल्ली, 29 जनवरी | मुहब्बत मैली थी। लिहाजा छह महीने में प्यार और कत्ल सब हो लिया। हत्यारोपी प्रेमिका को पुलिस ने पति सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी जिले के थाना कंझावला इलाके का है। आईएएनएस को यह जानकारी रोहिणी जिला डीसीपी शंखधर मिश्रा ने दी। डीसीपी एस. डी. मिश्रा के मुताबिक, "7 जनवरी को कराला में रहने वाले महेंद्र गौड़ ने पुलिस को एक शिकायत दी थी। जिसमें उसने कहा था कि उसका बेटा 4 जनवरी को घर से अपनी कैब (टैक्सी) लेकर निकला था। तब से उसका पता-ठिकाना नहीं मिल रहा है।"

    अगले ही दिन यानि 8 जनवरी को कंझावला पुलिस को 100 फुटा रोड के पास मौजूद खाली पड़े प्लाट में एक शव मिल गया। शव की पहचान नहीं हो पा रही थी। लिहाजा पहचान कराने के लिए लावारिस शव पोस्टमॉर्टम हाउस में सुरक्षित रखवा दिया। बाद में शव की पहचान महेंद्र गौड़ ने बेटे अमर के रूप में कर दी। पहचान होते ही पुलिस की तफ्तीश ने तेजी पकड़ ली।

    डीसीपी शंखधर मिश्रा के मुताबिक, "शव की पहचान होते ही मामला हत्या की धाराओं में दर्ज कर दिया गया। जांच के लिए एसएचओ इंस्पेक्टर राम अवतार, इंस्पेक्टर गिरीश गोटवाल, सहायक उप-निरीक्षक सुदेश कुमार, हवलदार मनोज कुमार, सिपाही नवनीत और सुरेश की टीम गठित कर दी गई।"

    मरने वाले अमर के पास अंतिम समय में मौजूद उसका मोबाइल पुलिस टीम ने सर्विलांस पर लगा दिया। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पुलिस उस नंबर तक जा पहुंची, जिससे कॉल आने के बाद से अमर की किसी और से बात नहीं हुई थी। उस मोबाइल नंबर की मदद से पुलिस ने बिहार निवासी दुनिया को पकड़ लिया। दुनिया से पूछताछ में कई सनसनीखेज बातें सामने आईं।

    दुनिया की निशानदेही पर पुलिस ने उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया। पता चला कि, शादीशुदा अमर (मृतक) छह महीने पहले ही दुनिया की पत्नी के संपर्क में आया था। दोनों के बीच 6 महीने तक नाजायज संबंध रहे। नाजायज संबंध बनाने के लिए अमर ने किराये का एक कमरा ले लिया था। मौका पाकर एक दिन अमर ने दुनिया की पत्नी का अश्लील वीडियो बना लिया।

    इसी वीडियो के बलबूते अमर, दुनिया की पत्नी को ब्लैकमेल करने लगा। अमर की ब्लैकमेलिंग से पीछा छूटता न देख, पत्नी ने दुनिया को पूरी बात बता दी। लिहाज पति-पत्नी ने अमर को रास्ते से हटाने का षडयंत्र रच डाला। षडयंत्र के तहत दुनिया ने अमर को फोन करके बुलाया।

    प्रेमिका पर विश्वास करके अमर घटना वाले दिन घर से कैब लेकर निकल गया। उसके बाद वह सीधे दुनिया की पत्नी (अपनी प्रेमिका) के बुलाए स्थान पर जा पहुंचा। वहां प्रेमिका ने अमर को चाय में नशीली दवाई (नींद की गोलियां) पिला दीं। कुछ देर बाद जब अमर नशे में सो गया तो, उसकी प्रेमिका ने बाहर मौजूद पति को घर के अंदर बुला लिया। बाद में पति-पत्नी ने अमर की गला घोंटकर हत्या कर दी।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।