​ ​ इजरायल जाने वाले भारतीयों की संख्या 82 फीसदी बढ़ी
Friday, July 20, 2018 | 5:57:03 PM

RTI NEWS » News » National


इजरायल जाने वाले भारतीयों की संख्या 82 फीसदी बढ़ी

Thursday, July 12, 2018 22:11:30 PM , Viewed: 44
  • नई दिल्ली, 12 जुलाई | इजरायल जाने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या में इस साल जनवरी से जून के बीच छह महीनों में 82 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

    इस अवधि में कुल 40,300 भारतीय पर्यटकों ने इजरायल का दौरा किया। इजरायल के पर्यटन मंत्रालय (आईएमओटी) द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है।

    इजरायल में इस साल मई में 17,800 भारतीय पर्यटकों का आगमन हुआ जो साल 2015 के मई की तुलना में 115 फीसदी अधिक है।

    इजरायल के पर्यटन मंत्रालय के भारत व फिलिपींस के निदेशक हस्सान मदाह ने कहा, भारत से इजरायल आने वाले पर्यटकों की संख्या में साल-दर-साल अच्छी वृद्धि दर्ज की जा रही है और इन रिकार्डतोड़ पर्यटन आंकड़ों से हम काफी खुश हैं।

    उन्होंने कहा, भारत हमारे लिए महत्वपूर्ण बाजार रहा है और यह कहते हुए मुझे खुशी हो रही है कि यह एशिया के सबसे अच्छे प्रदर्शन वाले बाजारों में से एक है, खासतौर से इस साल जून तक। इस सफलता में कई पहुलओं का योगदान है, जिसमें हाल में भारतीय यात्रियों के लिए वीजा शुल्क में की गई कमी शामिल है। मुझे आशा है कि इस साल कम से कम एक लाख भारतीयों का इजरायल में आगमन होगा।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।