​ ​ छग : एक लाख के इनामी कमांडर सहित 5 नक्सली गिरफ्तार
Monday, July 23, 2018 | 11:04:49 PM

RTI NEWS » News » National


छग : एक लाख के इनामी कमांडर सहित 5 नक्सली गिरफ्तार

Thursday, July 12, 2018 22:06:42 PM , Viewed: 56
  • नारायणपुर, 12 जुलाई (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक लाख का इनामी नक्सली कमांडर और एक महिला नक्सली भी शामिल है।

    पांचों को डीआरजी की सचिेंग टीम ने बुधवार को जंगल में घेराबंदी कर पकड़ा था। उन्हें गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक नारायणपुर जितेंद्र शुक्ल ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों में गुड्डूराम वड्डे (29) बालेबेड़ा थाना नारायणपुर है। यह बालेबेड़ा मिलिशिया कमांडर है और इसके कब्जे से भरमार 1 नग बंदूक बरामद हुई है। गुड्डूराम वड्डे पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है। इसी तरह ग्राम बालेबेड़ा थाना नारायणपुर निवासी बालेबेड़ा मिलिशिया सदस्य सैनू उर्फ चैनूराम वड्डे (49), राजू मेटामी (44), जानो महा (19) और मसिया राम (29) को गिरफ्तार किया गया है।

    पुलिस अधीक्षक नारायणपुर जितेंद्र शुक्ल ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) विवेकानंद सिन्हा, उपपुलिस महानिरीक्षक कांकेर रेंज टीआर पैकरा के मार्गदर्शन में सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत पुलिस अधीक्षक शुक्ल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी के निर्देशन में जिला बल, छसबल, एसटीएफ , आईटीबीपी की ओर से लगातार जिले में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत ही डीआरजी की पुलिस पार्टी को नक्सल विरोधी अभियान पर बालेबेड़ा की ओर रवाना किया गया था।

    पुलिस पार्टी 11 जुलाई को बालेबेड़ा गांव के पास जंगल में पहुंची थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगे, जिनको पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर पकड़ा।

    उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर अपना नाम पता तथा बालेबेड़ा मिलिशिया में कार्य करना और 4 जुलाई को ग्राम बालेबेड़ा जंगल में पुलिस पार्टी पर नक्सलियों की ओर से एम्बुश कर जान सहित मारने के नियत से हमला करने की घटना में शामिल होना स्वीकार किया। पांचों नक्सलियों को करीबन 6-7 वर्ष पूर्व नक्सली कमांडर जयलाल, परकोट एलओएस की ओर से बालेबेड़ा मिलिशिया के रूप में शामिल किया गया था। तब से ये बालेबेड़ा मिलिशिया में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे थे। पूर्व में भी विभिन्न घटनाओं में शामिल रहे हैं।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।