​ ​ बंगाल की खाड़ी में 185 किलो की मार्लिन मछली पकड़ी गई
Wednesday, December 19, 2018 | 10:23:19 PM

RTI NEWS » News » National


बंगाल की खाड़ी में 185 किलो की मार्लिन मछली पकड़ी गई

Thursday, July 12, 2018 20:09:42 PM , Viewed: 40
  • कोलकाता, 12 जुलाई | बंगाल की खाड़ी के किनारे के भाग में 185 किलो की एक काली मार्लिन मछली पकड़ी गई है। आम तौर पर यह मछली प्रशांत सागर में पाई जाती है।

    मत्स्य पालन विशेषज्ञ का कहना है कि मछलियां ग्लोबल वार्मिग व खाने की तलाश की वजह से पलायन कर रही हैं।

    पूर्वी मिदनापुर जिले के अतिरिक्त मत्स्य पालन निदेशक (मरीन) रामकृष्ण सरदार ने कहा, मार्लिन मछलियां आम तौर पर ठंडे क्षेत्र में पाई जाती है और आश्चर्यजनक तौर पर यह बंगाल की खाड़ी में पाई गई है।

    रामकृष्ण सरदार के अनुसार, मार्लिन को ओडशा के धणरा में एक मछुआरे ने पकड़ा है। उसने मंगलवार को 11 फुट लंबी मछली को पश्चिम बंगाल के दीघा के सी रिसॉर्ट में 8,500 में बेचा।

    सरदार ने कहा, यह सबसे तेज तैरने वाली मछलियों में एक है जिसकी रफ्तार 129 किमी प्रति घंटा है। यह पानी की सतह से 70 से 80 फीट ऊपर कूद सकती है।

    उन्होंने कहा कि उपरोक्त कारणों की वजह से यह मछली अमेरिका में काफी लोकप्रिय है और यह एक खेल गतिविधि का हिस्सा है, जिसमें लोग इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं।

    मार्लिन एक प्रवासी प्रजाति है, यह गर्म धाराओं में सैकड़ों या हजारों मील की दूरी तय कर सकती है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।