​ ​ निषाद समाज को आरक्षण दिलवाना लक्ष्य : मुकेश सहनी
Tuesday, September 25, 2018 | 1:55:04 AM

RTI NEWS » News » National


निषाद समाज को आरक्षण दिलवाना लक्ष्य : मुकेश सहनी

Thursday, July 12, 2018 19:23:26 PM , Viewed: 31
  • पटना, 12 जुलाई | निषाद विकास संघ के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने यहां गुरुवार को कहा कि संघ का मुख्य लक्ष्य निषाद समाज को आरक्षण दिलवाना है।

    उन्होंने कहा कि सात अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में 'निषाद आरक्षण महारैला' का आयोजन किया जाएगा तथा नई राजनीतिक पार्टी के नाम की घोषणा की जाएगी। इससे पहले, संघ की कोर कमिटी की बैठक 'सन ऑफ मल्लाह' मुकेश सहनी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान संघ की आगामी रणनीति तथा कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई।

    बैठक के बाद सहनी ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, निषाद विकास संघ द्वारा पिछली कोर कमिटी की बैठक में लिए गए सभी निर्णयों को जमीन पर मूर्त रूप दिया गया है। उसके अनुसार किए गए कार्यों से हमने निषाद आरक्षण की लड़ाई में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है।

    उन्होंने कहा, हमारी एकजुटता और प्रभाव के कारण ही राज्य सरकार ने केंद्र को 'एथ्नोग्राफिक रिपोर्ट' भेज दी है। अब केंद्र सरकार से लड़कर निषाद समाज को आरक्षण दिलवाना हमारा पहला लक्ष्य है।

    मुकेश सहनी ने आगामी कार्यक्रमों के विषय में कहा कि 25 जुलाई को पटना में वीरांगना फूलन देवी शहादत दिवस समारोह सह महिला पदाधिकारी सम्मलेन का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा सात अक्टूबर को 'निषाद आरक्षण महारैला' आयोजित की जाएगी।

    उन्होंने कहा कि इससे पहले 26 जुलाई से संपूर्ण बिहार में घर वापसी अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत दूसरी पार्टी में शामिल निषाद भाइयों को फूल का गुलदस्ता देकर निषाद विकास संघ में शामिल करवाया जाएगा। 26 अगस्त से पटना से निषाद आरक्षण संवाद यात्रा की शुरुआत की जाएगी, जिसके तहत प्रदेश के प्रत्येक जिले में समाज के लोगों के बीच जाकर अधिकार की लड़ाई को घर-घर तक पहुंचाया जाएगा।

    सहनी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बिहार दौरे पर कहा कि उन्होंने 2015 में निषाद समाज को आरक्षण व अधिकार देने का जो वादा किया था, अगर उसे पूरा नहीं किया तो अगले चुनाव में बिहार से उनका सफाया हो जाएगा।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।