​ ​ हत्या के दोषियों को माला पहनाने पर जयंत सिन्हा ने खेद जताया
Tuesday, November 20, 2018 | 2:11:30 PM

RTI NEWS » News » National


हत्या के दोषियों को माला पहनाने पर जयंत सिन्हा ने खेद जताया

Wednesday, July 11, 2018 23:08:55 PM , Viewed: 93
  • नई दिल्ली, 11 जुलाई | केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एक व्यक्ति को पीट पीटकर मार डालने के जुर्म में निचली अदालत द्वारा दोषी करार दिए गए मुजरिमों का स्वागत फूल माला पहनाकर करने पर बुधवार को खेद जताया।

    समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, जयंत सिन्हा ने कहा, मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि मामला (हत्या का) अदालत के विचाराधीन है। इस पर बात करना सही नहीं होगा। कानून अपना काम करेगा। हमने हमेशा दोषियों को सजा दिलाने और निर्दोषों को बचाने का काम किया है। अगर उन्हें (हत्या के दोषियों को) माला पहनाने से ऐसा संदेश गया है कि मैं कानून को अपने हाथ में लेकर कार्रवाई करने वालों का समर्थन करता हूं तो इसका मुझे खेद है।

    हार्वर्ड के पूर्व छात्र जयंत ने झारखंड के अपने निर्वाचन क्षेत्र हजारीबाग स्थित अपने आवास पर इन आठ दोषियों का स्वागत फूल माला पहनाकर किया था। ऊपरी अदालत ने इन सभी को जमानत पर छोड़ा है।

    स्वागत की यह तस्वीर बड़े पैमाने पर आनलाइन साझा की गई और विपक्ष तथा जयंत सिन्हा के पिता व पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने उनकी निंदा की। कांग्रेस ने जयंत के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि इससे साफ हो गया है कि भाजपा ऐसे अपराधों के आरोपियों और दोषियों का परोक्ष समर्थन करती है।

    एक फास्ट ट्रैक अदालत ने इन सभी आठों को मांस व्यापारी अलीमुद्दीन अंसारी की 29 जून को की गई हत्या में दोषी ठहराया था। अंसारी की हत्या भीड़ ने गोमांस ले जाने के शक में पीट पीटकर कर दी थी।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।