​ ​ आपके बच्चे के लिए महत्वपूर्ण हैं ये ज्योतिष के उपाय।
Thursday, October 1, 2020 | 10:19:52 AM

RTI NEWS » News » Jara Hat Ke


आपके बच्चे के लिए महत्वपूर्ण हैं ये ज्योतिष के उपाय।

Thursday, August 13, 2020 20:56:36 PM , Viewed: 356

  • यदि आपका बच्चा या शिशु जरा सी बात कहने पर ही रोने लगता है।

    आपका बच्‍चा अगर चिड़चिड़ा हो जाता है , या उसे अचानक डर लगने लगता है। 

    ज्‍योतिष में इन उपायों के जरिए बच्‍चों से जुड़ी बहुत सी समस्‍याओं का आसानी से उपाय किया जा सकता है।

    यदि आपका बच्चा इमोशनली बहुत संवेदनशील है और बात-बात पर रोने लगता है तो चांदी की एक ठोस गोली सफ़ेद धागे के साथ उसके गले में धारण कराएं लाभ होगा।


    यदि प्रतिभाशाली होने के बाद भी आपके बच्चे में आत्‍मविश्‍वास में की कमी रहती हो तो प्रतिदिन प्रातःकाल में उसके हाथ से सूर्य को जल अर्पित कराएं। लाभ होगा।


    यदि आपका बच्चा बहुत गुस्सैल  प्रकृति का है तो प्रतिदिन उसके मस्तक पर सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं। स्वाभाव में सकारात्मक परिवर्तन होगा।

      बस कर दें ये नियम , होगी धन की बारिश ।

    यदि आपका बच्चा सोते हुए अचानक डर जाता है तो सोते समय उसके सिरहाने या तकिये के नीचे "हनुमान चालीसा" रखें, अवश्य लाभ होगा।


    यदि शिक्षा ग्रहण करने या पढाई में बच्चे की परफॉर्मेंस ख़राब रहती हो तो बच्चे के हाथ से प्रत्येक बुधवार को गणेश जी के दर्शन कराएं , लाभ होगा।


    यदि आपका बच्चा बहुत जिद्दी है तो अपनी कोई भी बात उससे सौम्यता के साथ ही कहें। प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी के दर्शन कराएं । बच्चे के स्वाभाव में सकारात्मक परिवर्तन होगा।


    यदि बुद्धिमान होने पर भी आपके बच्चे में एकाग्रता की कमी है और उसका मन हमेशा चलायमान रहता है तो सफ़ेद रंग का धागा उसके गले में या हाथ में धारण कराएं। लाभ मिलेगा। 


     बच्चों को बाहर के खाने, जंक फूड्स और ज्यादा मसालेदार खाने से बचाना चाहिए।

     बच्चों को खाने की ठंडी चीजों से बचाना चाहिए। ऐसे बच्चों को कोल्ड कफ की समस्या बहुत होती है।


    (ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है हम उपरोक्त जानकारियो कि सही होने का दावा नहीं करते )

Reporter : vivekkumar,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।