​ ​ कोरोनावायरस : इराक में 30 नए मामलों की पुष्टि, 2 और लोगों की मौत
Thursday, April 9, 2020 | 5:13:24 AM

RTI NEWS » News » International


कोरोनावायरस : इराक में 30 नए मामलों की पुष्टि, 2 और लोगों की मौत

Thursday, March 26, 2020 10:26:16 AM , Viewed: 100
  • बगदाद, 26 मार्च | इराक में कोरोनावायरस के 30 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 346 हो गई। हेल्थ मिनिस्ट्री ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि संक्रमण के चलते दो और मौतें भी देखने को मिली हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मिनिस्ट्री के एक बयान के हवाले से कहा कि राजधानी बगदाद में नौ, सुलेमानिया में छह, कर्बला व नजफ प्रत्येक में चार-चार, एरबिल व मुथन्ना में दो-दो और बसरा, किरकुक व दिवानियाह प्रांत में एक-एक नए मामले सामने आए हैं।

    मिनिस्ट्री द्वारा बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि देश में अब तक कुल 346 संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 29 लोगों की मौत हो गई है जबिक 89 अन्य को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

    कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए इराकी अधिकारियों ने 28 मार्च तक पूरे देशभर में कर्फ्यू लगाने सहित कई उपाय किए हैं।

    गौरतलब है कि कोविड-19 के प्रसार से निपटने में इराक की मदद करने के लिए चीन से सात विशेषज्ञों की एक टीम 7 मार्च को बगदाद पहुंची थी। टीम के सभी सदस्य संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अपने इराकी समकक्षों के साथ काम कर रहे हैं।

    हालांकि, कोरोनावायरस का केंद्र रहे चीन की बात करें तो जनवरी के अंत से एक राष्ट्रव्यापी अभियान के माध्यम से वहां स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।