​ ​ यमन में हवाई हमले में 31 नागरिकों की मौत : संयुक्त राष्ट्र
Thursday, April 9, 2020 | 6:34:29 AM

RTI NEWS » News » International


यमन में हवाई हमले में 31 नागरिकों की मौत : संयुक्त राष्ट्र

Sunday, February 16, 2020 23:27:27 PM , Viewed: 127
  •  सना, 16 फरवरी | यमन के पूर्वोत्तर प्रांत अल-जौफ में एक हवाई हमले में करीब 31 नागरिक मारे गए, जबकि 12 अन्य घायल हो गए।

      यह जानकारी यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के समन्वयक ने अपने बयान के माध्यम से रविवार को दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लिसे ग्रैंडे ने कहा, "मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हमारी गहरी सहानुभूति है और इस गंभीर हमले में घायल हुए लोगों के जल्द से जल्द ठीक होने की हम प्रार्थना करते हैं।"

    उन्होंने आगे कहा, "अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के अनुसार जो पक्ष बल का सहारा लेते हैं, वे नागरिकों की सुरक्षा के लिए बाध्य होते हैं। इस संघर्ष में पांच साल बीत चुके हैं और अभी भी इस जिम्मेदारी को निभाने में असफल हैं।"

    एक स्थानीय सूत्र के अनुसार, सभी पीड़ित शनिवार को अल-जौफ के दक्षिणी पश्चिम में स्थित अल-मसलौब जिले में सउदी के नेतृत्व वाले टोरनाडो वार प्लेन के दुर्घटना स्थल, जिसे निशाना बनाकर हमला किया था, वहीं एकत्र हुए थे।

    --आईएएनएस

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।