​ ​ समझौता विहीन ब्रेक्सिट से बचने के लिए आयरिश नेता से बात करेंगे जॉनसन
Monday, October 21, 2019 | 9:40:26 AM

RTI NEWS » News » International


समझौता विहीन ब्रेक्सिट से बचने के लिए आयरिश नेता से बात करेंगे जॉनसन

Wednesday, October 9, 2019 20:29:00 PM , Viewed: 72
  • लंदन, 9 अक्टूबर | ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन बिना समझौते के ब्रेक्सिट से बचने के अंतिम प्रयास के तहत इस सप्ताह के अंत में अपने आयरिश समकक्ष लियो वारडकर से वार्ता करेंगे। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

    समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, जॉनसन और आयरिश प्रधानमंत्री ने करीब 40 मिनट तक टेलीफोन पर बात की।

    प्रवक्ता ने कहा, "दोनों पक्षों ने ब्रेक्सिट समझझौते तक पहुंचने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।" प्रवक्ता ने आगे कहा कि दोनों के इस सप्ताह के अंत में व्यक्तिगत रूप से मिलने की उम्मीद है।

    गौरतलब है कि यूरोपीय संसद के अध्यक्ष डेविड ससोली ने मंगलवार को प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद कहा था कि 'कोई प्रगति नहीं हुई है।' जिसके बाद प्रवक्ता की यह टिप्पणी सामने आई है।

    ससोली ने कहा था, "मैं यहां उन प्रस्तावों को सुनने की उम्मीद में आया था, जो बातचीत को आगे बढ़ा सकते थे। हालांकि, मुझे ध्यान देना चाहिए कि ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच 31 अक्टूबर से पहले एक नए समझौते पर सहमति देने की दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई है।"

    ससोली ने स्काई न्यूज को बताया कि जॉनसन ने उनसे कहा कि वह यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने की समय सीमा को बढ़ाने का अनुरोध नहीं करेंगे।

    जॉनसन ने ब्रिटेन को 31 अक्टूबर को यूरोपीय संघ से समझौते के साथ या बिना समझौते के निकालने का संकल्प लिया है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।