​ ​ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरीसन मिलेंगे ट्रंप से
Monday, October 21, 2019 | 9:40:50 AM

RTI NEWS » News » International


ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरीसन मिलेंगे ट्रंप से

Monday, September 16, 2019 17:31:12 PM , Viewed: 36
  • केनबरा, 16 सितंबर | ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह गुरुवार को अमेरिका के आधिकारिक दौरे के लिए रवाना होंगे, और व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे तथा नासा मुख्यालय का भी दौरा करेंगे। नाइन न्यूज नेटवर्क की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरीसन अपनी पत्नी जेनी के साथ गुरुवार (नौ सितंबर) से 27 सितंबर तक वाशिंगटन डीसी, शिकागो, ओहियो और न्यूयार्क के दौरे पर हैं।

    प्रधानमंत्री के यात्रा कार्यक्रम में व्हाइट हाउस में आधिकारिक डिनर, नासा मुख्यालय का दौरा और ऑस्ट्रेलियाई प्रौद्योगिकी उद्यमियों के साथ मुलाकात भी शामिल है।

    मॉरीसन ने एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा भेजा गया आधिकारिक दौरे के साथ-साथ व्हाइट हाउस में आधिकारिक डिनर का आमंत्रण स्वीकार करना गर्व की बात है।"

    मॉरीसन ने कहा, "मैं अपनी संधियों को तथा पहले से ही घनिष्ठ साझेदारी को और मजबूत करने पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप और उनके मंत्रिमंडल में शामिल उपराष्ट्रपति (माइक) पेंस, विदेश मंत्री (माइक) पोम्पियो और रक्षा सचिव (मार्क) एस्पर से मुलाकात करने के लिए उत्साहित हूं।"

    मॉरीसन ने कहा कि यह दौरान दोनों देशों के बीच सुरक्षा तथा वित्तीय साझेदारी को और मजबूत करने का अवसर है।

    उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के बीच मौजूदा दोस्ती के गहरी कोई दोस्ती नहीं है।"

    खबर है कि व्हाइट हाउस के आधिकारिक डिनर के बाद ट्रंप मॉरीसन के साथ ओहियो में ऑस्ट्रेलिया की एक नई पेपर-रीसाइकिलिंग मिल का भी दौरा करेंगे।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।