​ ​ जापान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 199
Tuesday, September 25, 2018 | 1:54:50 AM

RTI NEWS » News » International


जापान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 199

Thursday, July 12, 2018 12:22:02 PM , Viewed: 55
  • टोक्यो, 12 जुलाई | जापान में भारी बारिश से आई विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 199 हो गई है। एक सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

    सरकार के प्रवक्ता योशिहिदे सुगा ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि 83 हेलीकॉप्टरों और दर्जनों पोतों की मदद से करीब 73,000 सेना, पुलिस और दमकलकर्मी लापता लोगों की तलाशी में लगे हुए हैं।

    समाचार एजेंसी एफे ने सुगा के हवाले से कहा कि 36 सालों में यह अब तक की सबसे भयावह प्राकृतिक आपदा है।

    उन्होंने अगले कुछ दिनों में क्षेत्र में बारिश होने की चेतावनी दी और आशंका जताई कि अनुमानित उच्च तापमान विस्थापितों और बचाव दल को प्रभावित कर सकता है।

    जापान में पांच जुलाई से हुई रिकॉर्ड बारिश से भूस्खलन और बाढ़ जैसी स्थिति खासकर हिरोशिमा, एहिमे और ओकायामा में बनी हुई है। आपदा के कारण हजारों लोगों को घरों को छोड़ सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

    प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को ओकायामा का दौरा किया और वह शुक्रवार को एहिमे का दौरा कर राहत व बचाव कार्य का जायजा लेंगे।

    कई बड़ी कंपनियां जिन्होंने प्रभावित क्षेत्रों में अपना उत्पादन बंद कर रखा था, उन्होंने तीन दिन बाद गुरुवार को फिर से काम शुरू कर दिया है।

    हालांकि, पैनासोनिक ने ओकायामा में चौथे दिन भी वीडियो-कैमरा निर्माण संयंत्र को बंद रखा है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।