​ ​ चीन के स्वनिर्मित विमान सी919 के आर्डरों की संख्या 815 तक पहुंची
Tuesday, July 7, 2020 | 9:11:31 PM

RTI NEWS » News » Business


चीन के स्वनिर्मित विमान सी919 के आर्डरों की संख्या 815 तक पहुंची

Thursday, May 28, 2020 00:15:47 AM , Viewed: 93
  • बीजिंग, 28 मई । एनपीसी के प्रतिनिधि, सी 919 यात्री विमान के जनरल डिजाइनर वू क्वांगह्वेई ने एनपीसी व सीपीपीसीसी के दौरान कहा कि वर्तमान में सी 919 का अध्ययन व निर्माण योजनानुसार चल रहा है। अब तक कंपनी ने छंगतू एयरलाइन, थ्येनचाओ एयरलाइन और च्यांगशी एयरलाइन आदि ग्राहकों को 25 एआरजे21 विमानों को सौंप दिया है। तीन एयरलाइंस ने क्रमश: 50 वायु मार्ग खोल दिये हैं। नौगम्य शहरों की संख्या 50 तक पहुंच गयी है। और 8.3 लाख यात्रियों की सेवा दी गयी।

    वू क्वांगह्वेई ने कहा कि गत वर्ष छह सी919 विमान उड़ान परीक्षण के काम में व्यस्त थे। शांगहाई, शीआन, तुंगइंग, नानछांग आदि क्षेत्रों में छह विमानों का उड़ान परीक्षण सुचारु रूप से चल रहा है। वर्तमान में देश विदेश में इस विमान के उपयोगकर्ता 28 तक पहुंच चुके हैं, और ऑर्डर की संख्या 815 तक हो गयी है।

    उन के अलावा वू क्वांगह्वेई ने यह भी कहा है कि अब सीआर929 विमान का जनरल तकनीक प्रस्ताव बुनियादी तौर पर निश्चित किया गया है। साथ ही इस का आरंभिक डिजाइन कार्य भी शुरू हुआ है।

    (साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

    -- आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।