​ ​ झारखण्ड में 'डोर-टू-डोर डिलेवरी' करने वाली दुकानों की सूची जारी
Saturday, April 4, 2020 | 7:23:53 AM

RTI NEWS » News » Business


झारखण्ड में 'डोर-टू-डोर डिलेवरी' करने वाली दुकानों की सूची जारी

Thursday, March 26, 2020 10:38:32 AM , Viewed: 92
  • रांची, 26 मार्च | कोरोनावायरस संक्रमण रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन का झारखंड में गुरुवार को दूसरा दिन है। पहले दिन पीएम मोदी की अपील का खासा असर देखा गया। लोग सड़कों पर नहीं आये और जो आये उन पर प्रशासन ने सख्ती दिखाई। पहले दिन लोग रोजमर्रा की चीजों को लेकर परेशान नजर आए लेकिन अब झारखंड सरकार ने खुद लोगों तक जरुरी चीजों को पहुचाने का बीड़ा उठाया है। इसके अलावा खुद सीएम हेमन्त सोरेन आपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से उन दुकानों और मेगा स्टोर की लिस्ट साझा कर रहे हैं जो इस समय डोर-टू-डोर खाद्य सामग्री भेजने की सुविधा दे रहे हैं। सीएम के ट्विटर हैंडल पर उन दुकानों का पता और मोबाइल नंबर भी है। ताकि उपभोक्ता उनसे संपर्क कर सकें।

    इस बीच लॉकडाउन के पहले दिन ही लोगों को समझ में आ गया है कि जरूरी चीजों के लिए उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। राशन, सब्जी, दवा आदि की दुकानें और पेट्रोल जैसी जरूरत की चीजों की दुकानें खुली हुईं हैं। रांची के डोरंडा इलाके में रह रहे रजनीश सिंह बताते हैं कि सीएम के इस मुहिम से शहरी लोगों को मालूम हो गया है कि चीजें कहां मिलेंगी। लिहाजा अब घबराहट का माहौल नहीं है।

    उधर राज्य में मेडिकल, किराना व सब्जी दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग की जा रही है। दुकानों के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनवाए गए हैं। लोग समझदारी से काम ले रहे हैं। लेकिन ग्रामीण इलाकों में अब भी परंपरागत तरीके से ही बाजार लगने की खबर आ रही है। इन इलाकों में लोग जरूरत के सामान खरीदने के लिए सुबह-सुबह ही निकल जाते हैं।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।