​ ​ इंदौर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना
Thursday, August 22, 2019 | 3:51:47 PM

RTI NEWS » News » Business


इंदौर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान शुरू, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना

Monday, July 15, 2019 23:33:49 PM , Viewed: 78
  •  इंदौर, 15 जुलाई | मध्यप्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर के लिए सोमवार नई पहचान दिलाने वाला दिन रहा। एयर इंडिया के विमान ने यहां से दुबई के लिए पहली उड़ान भरी। इसके साथ ही इंदौर अब इंटरनेशनल क्लब में शामिल हो गया।

     इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर हवाईअड्डे का सोमवार को नजारा खुशनुमा और रोमांचित कर देने वाला रहा। पहली उड़ान से दुबई जाने वाले सभी यात्रियों को मालवी पगड़ी पहनाई गई। हवाईअड्डे पर आकर्षक रंगोली बनाई गई।

    इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़ और एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी की मौजूदगी में एयर इंडिया के विमान ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरी। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम हुए। महत्वपूर्ण बात यह कि इस विमान के पायलट इंदौर में जन्मे सुनीष भार्गव थे।

    क्षेत्रीय सांसद लालवानी ने कहा, "इंदौर ही नहीं, पूरे प्रदेश के लिए आज सुखद दिन है। इंदौर अब इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला शहर हो गया है। प्रतिवर्ष 25 लाख यात्री यहां आते-जाते हैं। इंदौर में अब एक नया टर्मिनल बनना आवश्यक है। 476 करोड़ की लागत से नए टर्मिनल की योजना बन गई है। जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।"

    भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए कहा कि इंदौर अब अंतर्राष्ट्रीय हवाई नक्शे पर आ गया। यहां से 71 साल पहले घरेलू हवाई सेवा शुरू हुई थी। इंदौरवासियों और दुबई उड़ान के यात्रियों को शुभकामनाएं!

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।