​ ​ एयरटेल पेमेंट बैंक को नए ग्राहक जोड़ने की मंजूरी
Wednesday, December 19, 2018 | 10:20:44 PM

RTI NEWS » News » Business


एयरटेल पेमेंट बैंक को नए ग्राहक जोड़ने की मंजूरी

Thursday, July 12, 2018 17:31:21 PM , Viewed: 54
  • नई दिल्ली, 12 जुलाई | आधार से जुड़े ई-केवआईसी के दुरुपयोग को लेकर नए ग्राहक जोड़ने पर आरबीआई द्वारा रोक लगाने के बाद, एयरटेल पेमेंट बैंक ने गुरुवार को कहा कि उसे अब नए ग्राहक जोड़ने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया तथा भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण की मंजूरी मिल गई है।

    कंपनी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, एयरटेल पेमेंट बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए अनुमोदन प्राप्त हो गया है। साथ ही आधार-आधारित ई-केवाईसी के लिए यूआईडीएआई ने भी मंजूरी प्रदान कर दी है। हम अनुमोदन के लिए अधिकारियों के धन्यवाद करते हैं।

    उन्होंने कहा, हम सरकार के वित्तीय समावेशन और सभी के लिए बैंकिंग दृष्टिकोण के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

    आईएएनएस को पिछले हफ्ते दिए गए एक साक्षात्कार में भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाल विट्टल ने कहा, बैंक सही तरीके से शुरू हुआ है, लेकिन कुछ नियामकीय मुद्दे थे। हम सरकारी अधिकारियों (आरबीआई और यूआईडीएआई) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। अब तक पेमेंट बैंक और वॉलेट के 3 करोड़ ग्राहक है। वर्तमान ग्राहकों के लिए परिचालन जारी है। लेकिन हम नए ग्राहक नहीं जोड़ पा रहे थे।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।