​ ​ एप्पल के पूर्व कर्मी को 'व्यापार रहस्य' चुराने पर 10 साल की कैद
Wednesday, December 19, 2018 | 10:20:25 PM

RTI NEWS » News » Business


एप्पल के पूर्व कर्मी को 'व्यापार रहस्य' चुराने पर 10 साल की कैद

Thursday, July 12, 2018 17:25:37 PM , Viewed: 54
  • सैन फ्रांसिस्को, 12 जुलाई | एप्पल के एक पूर्व कर्मचारी को कंपनी के सेल्फ ड्राइविंग कार परियोजना से जुड़े रहस्य चुराने के जुर्म में 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

    फॉर्च्यून डॉट कॉम की रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया कि एप्पल के पूर्व कर्मचारी जियोलैंग झांग कंपनी में हार्डवेयर इंजीनियर के पद पर थे और उन्होंने मई में कंपनी छोड़ दी थी। उन्हें अमेरिका के सरकारी अधिकारियों ने 7 जुलाई को सैन जोश से गिरफ्तार किया था, जब वे चीन जा रहे थे।

    जियोलैंग एप्पल में 2015 के दिसंबर से ही काम कर रहे थे। बताया गया है कि उन्होंने अप्रैल में पितृत्व अवकाश लिया था और काम पर वापस लौटने के बाद कार्यालय को अपने चीन लौटने के इरादों के बारे में जानकारी दी थी, जहां वे जियोपेंग मोटर्स या एक्स मोटर्स के साथ काम करते। ये दोनों कंपनियां भी स्वायत्त वाहनों को विकसित करने पर काम कर रही हैं।

    एप्पल के सुरक्षा दल द्वारा आंतरिक जांच में पाया गया कि जियोलैंग के वर्क डिवाइसों में संदेहास्पद डाउनलोड किया जा रहा है। यहां तक कि पितृत्व अवकाश के दौरान भी उन्हें एप्पल के कार्यालय में लौटते और प्रयोगशाला से चीजों को निकालते हुए सेक्युरिटी फुटेज में पाया गया।

    फॉर्च्यून की रिपोर्ट में आगे कहा गया कि अभियोजन पक्ष के अनुसार, जियोलैंग ने एप्पल की टाइटन परियोजना से संबंधित फाइलों को डाउनलोड करने की बात स्वीकारी है।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।