​ ​ बॉलीवुड गीतकार अनवर सागर 70 साल की उम्र में निधन
Tuesday, July 7, 2020 | 10:25:07 PM

RTI NEWS » Entertainment » Bollywood Buzz


बॉलीवुड गीतकार अनवर सागर 70 साल की उम्र में निधन

Thursday, June 4, 2020 00:49:46 AM , Viewed: 28
  • मुंबई, 4 जून । वयोवृद्ध गीतकार अनवर सागर का बुधवार अपराह्न् यहां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया। वह 70 साल के थे।

    अपुष्ट रपटों में कहा गया है कि वह उम्र संबंधित बीमारियों से पीड़ित थे।

    सागर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए इंडियन परफॉर्मिग राइट सोसायटी लिमिटेड (आईपीआरएस) ने बुधवार को ट्वीट किया, "वयोवृद्ध गीतकार और आईपीआरएस के सदस्य अनवर सागर नहीं रहे। 'वादा रहा सनम' जैसे हिट गीतों के लिए पहचाने जाने वाले सागर ने विजयपथ और याराना जैसी फिल्मों के लिए भी गीत लिखे थे। इस कठिन समय में हमारी आत्मा और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

    अनवर सागर ने 80 और 90 के दशक में कई सारी फिल्मों के लिए गीत लिखे थे।

    उनके हिट गीतों में अब्बास-मुस्तान की 1992 में आई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'खिलाड़ी' का गीत 'वादा रहा सनम' और 1992 में आई फिल्म 'सपने साजन के' का गीत 'ये दुआ है मेरे रब से' शामिल हैं। उन्होंने 1992 में रिलीज हुई दिव्या भारती स्टारर फिल्म 'दिल का क्या कसूर' का शीर्षक गीत भी लिखा था।

    उन्होंने 1994 में आई अजय देवगन-तब्बू स्टारर फिल्म 'विजयपथ' और डेविड धवन की 1995 में रिलीज हुई 'याराना' के लिए गीत लिखे थे, जिसमें ऋषि कपूर, माधुरी दीक्षित और राज बब्बर प्रमुख भूमिकाओं में थे।

    --आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।